कर्नाटका विद्यासिरी स्कॉलरशिप 2017-2018 । Epass Karnataka Vidyasiri Karepass Scolarship in hindi

Epass Karnataka : कर्नाटक विद्युत विद्यालय छात्रवृत्ति उन सभी छात्रों को असली उपहार है जो राज्य के भीतर अपने उच्च अध्ययन का पीछा करते हैं। पिछले कुछ सालों से, इस श्रेणी में आने वाले छात्र epass karnataka प्राप्त  कर रहे थे जो कर्नाटक के समाज कल्याण विभाग के तहत काम कर रहा था। वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2017-2018 के लिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट karepass.cgg.gov.in पर ताजा और नवीनीकरण vidyasari scholarship के लिए आवेदन करें। इसलिए, यदि आप कर्नाटक विदिसारी ऑनलाइन आवेदन की अद्यतन सूचना की तलाश कर रहे छात्र हैं, तो अब केरापस वेबसाइट के माध्यम से व्यक्तिगत विवरण जमा कर सकते हैं। Vidyasiri छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने का अनुरोध किया जाता है। जब उम्मीदवार को छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए अनुमोदित किया जाता है, तो उसे रुपये मिलेंगे दस महीने के लिए 1500 और यह पंजीकरण के समय दिए गए बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

विवरणों के माध्यम से जाने पर, epass karnataka छात्रवृत्ति उन छात्रों को दी जाएगी जो माता-पिता की आय 1 लाख से कम है। यद्यपि अभ्यर्थी इस श्रेणी के अंतर्गत आता है, सत्यापन अधिकारी द्वारा अंतिम विद्याशायर आवेदन फॉर्म को स्वीकृत करते समय योग्यता पर भी विचार किया जाएगा। कई छात्र वर्तमान में राज्य विश्वविद्यालयों या संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों का पीछा कर रहे हैं, यह भीड़ से पात्र आवेदनों को फ़िल्टर करने में एक कठिन कार्य बन गया। बेशक, ePass कर्नाटक का ऑनलाइन पोर्टल इस तरह की नौकरी करेगा, लेकिन प्रामाणिक उम्मीदवारों को खोजने के लिए हमेशा एक मैन्युअल जांच प्राथमिकता है।

वैसे भी, कर्नाटक विद्यासाईरी छात्रवृत्ति आवेदन के लिए आवेदन karepass.cgg.gov.in वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका जानें।

कर्नाटक विद्यासात्री छात्रवृत्ति: बुनियादी जानकारी

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि संबंधित सामाजिक कल्याण विभाग को आवेदन पत्र भेजने का एकमात्र तरीका है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सटीक विवरण प्रस्तुत करके karepass.cgg.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन कर ईपास छात्रवृत्ति आवेदन भरना है।

निम्नलिखित चीजें हैं जो आप ईपीएस कर्नाटक की आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं।

आप नए विद्याशाही छात्रवृत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं और मौजूदा आय की तरह अद्यतन जानकारी देकर नवीनीकृत कर सकते हैं।
आप Vidyasiri ePass छात्रवृत्ति के आवेदन की स्थिति को जानते हैं।
ईपीएस कर्नाटक आवेदन की स्थिति 2107-18 जांचने का प्रावधान है
और अंत में, आप छात्रवृत्ति के बारे में हाल की सूचनाओं को ब्राउज़ कर सकते हैं।
विद्यासात्री छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कैसे करें?

अगर आप मुझसे पूछें ‘विद्यासाई छात्रवृत्ति के लिए कौन आवेदन कर सकता है,’ मैं कह सकता हूं कि अधिसूचना के माध्यम से पात्रता की जांच करना है। ऐसे समय होते हैं जहां अंतिम आवेदन को स्वीकृति देने में योग्यता को भी ध्यान में रखा जाता है।

यदि आप पात्र हैं, तो आगे बढ़ें तो कार ईपास ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें। यहां दिए गए चरणों का पालन करना चाहिए

चरण 1: ईपीएस पर जाएं: कर्नाटक वेब पेज।

चरण 2: यहां आप ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ नामक एक टैब देखेंगे। चालू अनुस्तुतियां अनावरण करने के लिए माउस कर्सर रखें।

चरण 3: सूची से उपयुक्त को चुनें, और यहां मैं ‘छात्रावास के लिए ताज़ा’ का चयन कर रहा हूं।

चरण 4: ऑनलाइन फॉर्म भरते समय आप सभी आवश्यक जानकारी को पढ़ सकते हैं जिसमें दस्तावेज़ जमा करना चाहिए। जब आप तैयार हों, तो निर्देशों को स्वीकार करें और ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ चुनें

चरण 5: यहां आपको एसएसएलसी विवरण दर्ज करना होगा जैसे पास प्रकार, पंजीकरण या प्रवेश पत्र संख्या, पास का वर्ष, जन्म तिथि आदि।

चरण 6: उपरोक्त विवरण प्रदान करने के बाद, आपको आय विवरण भरने के लिए कहा जाएगा और अंतिम आवेदन संख्या प्राप्त करने के लिए जाति और आय प्रमाण पत्र जैसे अनिवार्य दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। इस कर्नाटक विद्यासार्थी आवेदन संख्या का इस्तेमाल छात्रवृत्ति की स्थिति जानने के लिए किया जाता है।

अपने विद्यासरि आवेदन संख्या को जानें

हम इंसान हैं गलतियां होती हैं अगर ऐसी बातें होती हैं तो आतंक महसूस करने की कोई जरूरत नहीं है। Vidasiriri आवेदन नंबर की जगह एक ही तरह की तरह है लेकिन, आप आवेदन नंबर पुनः हासिल कर सकते हैं ।

इस प्रक्रिया के दौरान, आप छात्रवृत्ति विवरण प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आवेदन संख्या और हॉस्टल जानकारी शामिल है।

  • चरण 1: प्रिंट एप्लिकेशन या पावती पृष्ठ पर रहें।
  • चरण 2: सभी विवरण प्रदान करें और उपयुक्त बटन दबाएं।

  • चरण 3: कर्नाटक ईपैस आवेदन संख्या को कागज के एक टुकड़े पर नोट करें या इसे प्रिंट करें।

epass karnataka application status

Vidyasiri के लागू आवेदन को कैसे ट्रैक कर सकते हैं?

यहाँ आप को बचाने के लिए एक है आधिकारिक वेबसाइट पर, ईपीएस कर्नाटक छात्रवृत्ति आवेदन की स्थिति जानने के लिए एक प्रावधान है। लेकिन, सटीक विवरण प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ जानकारी जैसे एपलीकेशन नंबर, अकादमिक वर्ष और एसएसएलसी विवरणों को इनपुट करने की आवश्यकता है। इंटरफ़ेस बिल्कुल नीचे जैसा दिखता है ।

अब तक, नीचे श्रेणी के उम्मीदवारों को विद्यापिरी विद्यालय के लिए karepass.cgg.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

छात्र पेशेवर, स्नातकोत्तर, नर्सिंग, मेडिकल और इंजीनियरिंग से संबंधित हैं।
इसके अलावा, विद्यासिरि के अंतर्गत पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति, शुल्क छूट, भोजन और आवास सहायता योजना
कर ईपास छात्रवृत्ति दस्तावेज़: karepass.cgg.gov.in

जाति और आय प्रमाण पत्र, तहसीलदार या उप-तहसीलदार द्वारा जारी किया गया
स्कूल या कॉलेज जारी ट्रांसफर प्रमाणन (टीसी)
आधार कार्ड या ईआईडी नंबर
हॉल टिकट नंबर आदि जैसी SSLC विवरण
बैंक पासबुक की स्कैन प्रतिलिपि (खाता संख्या के साथ केवल प्रथम पृष्ठ विवरण)
विकलांगता या अंधापन के मामले में संबंधित प्राधिकरण से प्रमाण पत्र।
जेपीजी प्रारूप में छात्र की फोटो प्रति
यहां कुछ महत्वपूर्ण तिथियां हैं जिन्हें ऑनलाइन फॉर्म जमा करने से पहले आपको पता होना चाहिए।

ताजा हॉस्टल पंजीकरण: पोस्ट-मैट्रिक बॉयज़ या गर्ल्स हॉस्टल: 26 अगस्त, 2017
पीएमएस, एफएएएस, और एफसी के लिए ताज़ा और नवीकरण पंजीयन: 10 अगस्त, 2017
किसी भी जानकारी के लिए, आप सीधे कर्नाटक ईपास सहायता टीम से 080-65970005 पर 10.00 बजे से 05.30 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं।

और पूरी तरह से परिणाम की प्रतीक्षा करें, यदि आप प्रतीक्षा कर रहे हैं तो सेमेस्टर परिणाम बाहर आने के लिए। कर्नाटक विद्यासात्री छात्रवृत्ति के बारे में आपको यह सब जानना चाहिए। अब के रूप में, कार ईपीएस आवेदन फॉर्म को संपादित करने के लिए कोई विंडो उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा, उल्लेखनीय समय के भीतर सिद्धांत को समर्थन दस्तावेजों के साथ भरे हुए फॉर्म को सौंपने के लिए आवश्यक है। ईपीएस कर्नाटक छात्रवृत्ति को नकारा नहीं जा सकता है।

0 comments… add one

Leave a Comment